Sunday, October 23, 2016

Tips To Increase Sex Power- सेक्स/संभोग क्षमता को बढ़ाने के लिए अचूक उपाय

By

Tips To Increase Sex Power- सेक्स/संभोग क्षमता को बढ़ाने के  लिए व्यायाम

1. संभोग करने के तीन घंटे पूर्व अन्न और जल त्याग दें।
2. हर दम पेट साफ रखें। 
3. किशमिश और अखरोट खाएं।
4. प्रतिदिन प्रात: थोड़ी सी कसरत करें।
5. प्रतिदिन प्रात: 10 मिनट का ध्यान करें।
6. संभोग की प्रक्रिया शुरू करने के बाद बीच-बीच में रुकें और फिर शुरू करें।
7. फोरप्ले में ज्यादा वक्त गुजारे। सेक्स संबंध बनाने में कोई जल्दबाजी न करें।
8. सेक्स के समय मन में किसी तरह का भय, चिंता, घबराहट नहीं होना चाहिए।
9.सेक्स से पहले कोई भी ऐसी चीज न खाएं जिससे शरीर से दुर्गन्ध या कोई अन्य तेज गंध आती हो, हो सकें तो स्नान या कम से कम ब्रश कर के ही सेक्स की शुरुआत करें।
10. योग की अश्विनी मुद्रा का अभ्यास करें।...इससे आप सेक्स का समय बढ़ा सकते हैं। वज्रोली मुद्रा से भी सेक्स समय को बढ़ाया जा सकता है।  

सेक्स/संभोग क्षमता को बढ़ाने के  लिए व्यायाम 

हल्का व्यायाम आपके सम्भोग करने की शक्ति को काफी बढ़ा सकता है। सामान्य पुश अप या आधे घंटे की हलकी जॉगिंग या वाकिंग आपके सम्भोग की शक्ति काफी बढ़ाती है। सेक्स और व्यायाम दोनों के फलस्वरूप पसीना निकलता है, रक्त संचार बढ़ता है, तनाव कम होता है तथा कैलोरीज कम होती है। इससे आपका मैन प्रसन्न और आत्मविश्वास से भरपूर रहता है। व्यायाम की मदद से सेक्स ज़्यादा संतोषजनक और बेहतरीन होता है। पैर, पीठ तथा छाती का व्यायाम पुरुष और महिलाओं में टेस्टोस्टेरोन उत्पन्न(produces testosterone) करता है। इससे विभिन्न मुद्राओं में सम्भोग करने के लायक लचक उत्पन्न होती है। पुरुषों को अपने गुप्तांग के सम्भोग की अवस्था में पहुँचने के लिए(Erection)कार्डिओ व्यायाम की आवश्यकता होती है।

सम्भोग/सेक्स की शक्ति बढ़ाने वाले भोजन

खजूर (Dates)
एक हफ्ते तक रोज़ाना 5 से 7 खजूर खाएं और अपनी सम्भोग शक्ति में वृद्धि करें।

अश्वगंधा (Aswagandha for sex power)

यह भारतीयों के लिए एक उपहार है। 10 ग्राम अश्वगंधा का पेस्ट सम्भोग की शक्ति तुरंत बढ़ाने के लिए लें। इससे आपको कुछ ही घंटों में परिणाम दिखना शुरू हो जाएगा। आप अपने नज़दीकी आयुर्वेदिक दुकान में अश्वगंधा प्राप्त कर सकते हैं।

चॉकलेट्स (Dark chocolates for libido)

चॉकलेट्स में एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं। ये शरीर के लिए अच्छे होते हैं क्योंकि ये कामुकता में वृद्धि करते हैं। इससे निर्मित भोजन में फेनैलेथलमाइन पाया जाता है जो लोगों में सेक्स और कामुकता की भावना जागृत करता है।

लौकी के बीज (Pumpkin seeds)

ये जिंक से भरपूर होते हैं और इससे पुरुषों के शुक्राणुओं(Sperms)में वृद्धि होती है। इसके सेवन से पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन की कमी को भी दूर किया जा सकता है। ये बीज विटामिन से भरपूर होते हैं जो किसी भी मनुष्य की कामुकता को जगा सकते हैं।

मछली (Fishes for Libido)

समुद्री मछलियाँ ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर होती हैं और इससे कामुकता(Libido)में काफी वृद्धि होती है। इससे सम्भोग की शक्ति बढ़ती है और मन प्रफुल्लित तथा तनाव से रहित होता है। ओमेगा 3 एसिड्स से मस्तिष्क को भी लाभ पहुँचता है, अतः यह सम्भोग के पूर्ण अनुभव में और बढ़ोत्तरी करता है। ऐसी कुछ मछलियाँ हैं ट्राउट, टूना, सरडाइन्स, हेरिंग आदि।

प्याज (Onions)

प्याज भी एक ऐसा उत्पाद है जिससे कामुकता में वृद्धि होती है। अगर आपको लगता है कि आपकी कामुकता में कमी आ रही है तो प्याज को तोड़कर इसे मक्खन में तल लें। अब सुनहरे भुने हुए प्याज में शहद मिला लें और कामुकता बढ़ाने के लिए इसे खाली पेट खाएं।

ओएस्टर्स (Oysters)

इनका प्रयोग कामुक क्षमता बढाने के लिए सदियों से किया जाता रहा है। कैसानोवा और क्लियोपैट्रा (Casanova and Cleopatra) दोनों को ये पसंद थे तथा महिलाओं को आकर्षित करने के लिए कैसानोवा इसी का प्रयोग करता था। शोधों से भी साबित हुआ है कि सेक्स की क्षमता बढाने में ओएस्टर्स काफी सहायक हैं। ये शरीर में डोपामाइन (dopamine) के स्तर को बढाते हैं और पुरुषों तथा महिलाओं दोनों में काम वासना (libido) को बढाते हैं। ये जिंक (zinc) से भरपूर होते हैं जो स्वस्थ शुक्राणुओं (sperms) के उत्पादन के लिए काफी लाभदायक है।

तरबूज़ (Watermelon for sexual power)

तरबूज़ में सिटरुलिन एमिनो एसिड्स होते हैं जो रक्त की उन धमनियों को सुकून प्रदान करते हैं, जो एक मनुष्य में सेक्स की भावना जगाती है। अगर आप अपने पति या पत्नी के मन में काम वासना जगाना चाहते हैं तो तरबूज़ का शरबत बनाएं और उनके साथ पियें।

ऐस्पैरागस (asparagus)

ना सिर्फ ऐस्पैरागस का आकार आपको किसी ख़ास कामुक चीज़ की याद दिलाता है, इसमें एक तरह का विटामिन बी (vitamin B) पाया जाता है जिसे फोलेट (folate) कहते हैं। यह हिस्टामाईन (histamine) के उत्पादन में सहायक है जो मर्दों और औरतों दोनों में स्वस्थ कामुकता (healthy sex drive) के लिए ज़रूरी है। अगर आप चाहें तो आप घर पर भी ऐस्पैरागस उगा सकते हैं या फिर बाज़ार से भी खरीद सकते हैं।

नाशपाती (Avocados)

नाशपाती का फल ना सिर्फ मस्तिष्क के लिए अच्छा होता है बल्कि यह मनुष्यों में कामुकता की भावना बढ़ाने के लिए भी प्रयोग में लाया जा सकता है।

सेलेरी (Celery)

आपने कभी सोचा भी नहीं होगा कि अजमोद का आपकी कामुकता के साथ कोई सम्बन्ध हो सकता है, पर शोध के अनुसार यह मनुष्य के पसीने में फेरोमोन (pheromone) की मात्रा बढ़ाती है और पुरुष महिलाओं के सामने ज़्यादा आकर्षक प्रतीत होते हैं।

अंजीर (figs)

अगर लोगों की मानें तो क्लियोपैट्रा को अंजीर काफी पसंद थे। पुराने ज़माने में ग्रीस (greece) के लोगों की भी यह धारणा थी कि अंजीर खाने से एक मनुष्य की उर्वरता का स्तर (fertility levels) काफी ज़्यादा बढ़ता है।

केले (banana)

यह फल पोटैशियम (potassium) से भरपूर होता है तथा आपकी कामुकता और सेक्स की प्रक्रिया में आपके प्रदर्शन में सुधार करता है। रेड हॉट चिली पेपर्स (Red hot chilli peppers) ये प्राकृतिक रूप से काफी तीखे होते हैं और इनसे भी आपकी कामुकता में काफी सुधार आता है और सेक्स और भी अच्छे तरीके से होता है।

अंडे (Eggs)

अंडे आपके हॉर्मोन के स्तर (hormone levels) को नियंत्रित करते हैं तथा आपके तनाव के स्तर को घटाकर आपके सेक्स की प्रक्रिया में निखार लाते हैं।


loading...

20 comments:

  1. Thanks for sharing sex tips with us. To increase sex power herbal treatment is very effective and get permanent results. Hashmi sex max power works by increasing libido, stamina, endurance and erection. It also boosts the production of testosterone. Visit http://www.hashmidawakhana.org/male-sex-enhancement.html

    ReplyDelete
  2. Thanks for sharing nice tips. Apart from tips it is also important to consider natural male enhancement supplement.

    ReplyDelete
  3. Nice valuable information. Increase female sex desire and improve overall female sexual health. Consider taking herbal treatment for female sex desire.

    ReplyDelete
  4. Increase sex power naturally and safely with the use of herbal penis enlargement cream because of its effectiveness.

    ReplyDelete
  5. A best Ayurvedic place to get resolved your sex problem. Call now at +91-87250-90101 and tell your problem with expert.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Yes, दिव्य उर्जा किट is best to increase sex power. I also used it got imagine sex power.

      Delete
    2. Mene bhi ki hai use. Achi dawayi hai. Inka ye number +91-87250-90101 jyada busy rehta hai, koi doosra number hai kya.

      Delete
    3. You can text on this number. They will revert back to you.

      Delete
  6. दिव्य उर्जा किट is really great ayurvedic medicine for sex stamina. They handle each phone queries very politely +91-87250-90101

    ReplyDelete
    Replies
    1. Mene दिव्य उर्जा किट 2 hafte use kiya tha, result sach mai badhiya tha.

      Delete
    2. Mene bhi use kiya tha aur iska result bahut acha aaya.

      Delete
  7. दिव्य उर्जा किट is always a great choice for penis enlargement. You can order it by call at +91-87250-90101

    ReplyDelete
  8. I visit https://urjakit.com/ and the complte guide and information for "Divya Urja Kit" information.

    ReplyDelete
  9. Great, informative article. As my point of view - i'am using the Vigora Capsule that is really very helpful in improving sex power.

    ReplyDelete
  10. Itching, burning sensation are some common side effects but Bleu’s 100% chemical-free, organic condoms ensure happy lovemaking sessions with sexually healthy and happy relationships.

    ReplyDelete
  11. Hello Sir,
    Your Post is very Informative and helpful!!
    Low sex power is become nowadays problems. I agree and today i m also providing your information about one of the top product which is the best male enhancement product Test Inferno X It can be very helpful to increase sex power.

    http://www.buyonlinecare.com/test-inferno-x/

    ReplyDelete
  12. Hello Sir,
    Your Post is very Informative and helpful!!
    The best meal and exercise is the best key to increase sex power. I agree and today i m also providing your information about one of the top product which is the best male enhancement product Primal Grow Pro and it can be very helpful in improving sexual performance.

    http://www.buyonlinecare.com/top-benefits-of-primal-grow-pro-for-improve-sexual-power/

    ReplyDelete